इस देश में रहता है पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का बेटा, इतना बड़ा है उनका परिवार

क्रिकेटर से प्रधानमंत्री तक का सफर तय करने वाले इमरान खान ने हाल ही में अपना 67वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। इस मौके लोगों ने उन्हें खूब बधाई दी। इसी सिलसिले में आज हम आपको इमरान खान की फैमिली से रुबरू कराने जा रहे हैं, जोकि मीडिया की हेडलाइन में कभी कभार ही आते हैं। जी हां, इमरान खान के करियर के बारे में सभी जानते हैं और उनकी शादी की चर्चा भी हमेशा ही रहती है, लेकिन उनके बच्चे भी है, जो कभी भी मीडिया की हेडलाइन में नहीं आते हैं। इतना ही नहीं, उनके बच्चे पाकिस्तान में नहीं रहते हैं।
loading...
बताते चलें कि इमरान खान का पूरा नाम इमरान खान अहमद खान नियाजी है, जिनका जन्म 5 अक्टूबर, 1952 को पंजाब के एक पश्तून परिवार में हुआ था। बाद में परिवार समेत सभी लाहौर आ गए। लाहौर में ही इमरान खान ने अपना ज्यादा समय बिताया है। बता दें कि इमरान खान के पिता लाहौर में एक सिविल इंजीनियर थे और उनकी माता हाउस वाइफ थी। कहा जाता है कि इमरान खान बचपन में काफी सीधे और शर्मीले टाइप के लड़के हुआ करते थे। खैर, यहां हम उनकी फैमिली और बच्चों के बारे में बात कर रहे हैं।
साल 1995 में 42 साल की उम्र में इमरान खान ने 21 साल की जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की, जोकि साल 2004 तक चली। इस शादी से इमरान खान को दो बच्चे हैं, जोकि उनके साथ नहीं रहते हैं। बता दें कि इमरान खान और जेमिमा के दो बच्चे यानि सुलेमान इशा खान और कासिब खान। वर्तमान में सुलेमान 22 साल के हैं और उनकी बहन उनसे छोटी है। दोनों ही बच्चे अपनी मां के साथ इंग्लैंड में रहते हैं। बता दें कि जेमिमा काफी अमीर घराने की हैं, जिसकी वजह से उन्होंने अपने बच्चों को इमरान खान को नहीं दिया।
2004 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से तलाक होने के बाद उन्होंने साल 2015 में ब्रिटिश-पाकिस्तानी जर्नलिस्ट रेहम खान से शादी की, जोकि सिर्फ दस महीने तक ही चल सकी। शादी के दस महीने बाद ही दोनों ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी और फिर दोनों का तलाक हो गया। इस वजह से दोनों अब एक दूसरे के सामने भी नहीं आते हैं। हालांकि, रेहम खान अक्सर इमरान खान पर निशाना साधती हुई नज़र आती हैं और उनकी नीतियों की जमकर आलोचना करती हैं।
65 साल के इमरान ने फरवरी 2018 को 40 साल की बुशरा मनेका से शादी की थी, जिसकी वजह से वे जमकर चर्चा में छाए हुए थे। इस शादी को लेकर उनकी एक्स वाइफ रेहम खान ने जबरदस्त आरोप लगाए थे। रेहम खान ने कहा था कि इमरान खान बेवफा है, ऐसे में जब वे उनकी पत्नी थी, तब से ही वे बुशरा को डेट कर रहे थे, जिसकी वजह से दोनों का तलाक हुआ और फिलहाल इमरान खान अपनी तीसरी पत्नी के साथ ही रह रहे हैं, जिनको लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें चल रही हैं।