एक ही मण्डप में दो लड़कियों से शादी रचाने के बाद बोला दूल्हा-नही तोड़ सकता हूँ किसी का दिल

इंडोनेशिया में शादी से जुड़ा एक बड़ा ही अजीब तरह का मामला सामने आया है। इस मामले को जिसने सुना वह हैरान रह गया। दरअसल आपको बता दें कि एक शख्स ने अपनी दो गर्लफ्रेंड से एक ही मंडप में शादी रचाई। दोनों की शादी में आस-पड़ोस के लोग और रिश्तेदार भी जमा हुए। कुरान के मुताबिक मुस्लिम शख्स चार शादियां तक कर सकता है।
loading...
एक से अधिक शादियां वह व्यक्ति तभी कर सकता है, जब उसकी पहली पत्नी उसकी दूसरी शादी करने की इजाजत दे। इंडोनेशिया के कानून की अगर बात करें तो वहां अगर व्यक्ति दूसरी पत्नी की देखभाल करने में सक्षम हो और उसकी बुनियादी जरूरतें पूरी कर सकता है, तो वह शादी कर सकता है। लेकिन इस शख्स ने इन सबसे ऊपर उठकर एक ही मंडप में दो लड़कियों से शादी की। जिस ने भी ऐसा सुना वह हैरान रह गया।
इंडोनेशिया की स्थानीय मीडिया की माने तो इस शख्स ने कहा कि मैं दोनों गर्लफ्रेंड में से किसी का भी दिल टूटता नहीं देख सकता था। इसलिए मैंने दोनों से शादी करने का फैसला किया। इस देश में एक परंपरा दहेज से भी जुड़ी है। अन्य देशों में जहां दुल्हन का परिवार लड़के को दहेज देता है, उसके उलट यहां लड़का लड़की के परिवार को दहेज देकर बताता है कि वह दुल्हन का ख्याल रख सकता है। दूल्हे ने लड़कियों के परिवारों को दहेज में पांच ₹5000 दिए और यह परंपरा मंडप में ही बैठकर पूरी हुई।
सोशल मीडिया से जुड़ी विभिन्न साइटों पर इस दूल्हे की शादी का की तस्वीरें वायरल हो रही है। 17 अगस्त को हुई शादी की तस्वीरें फेसबुक पर एक महिला ने शेयर की है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि लड़के ने दोनों लड़कियों के साथ बैठकर मंडप में शादी की। युवक के साथ शादी पर आपकी क्या राय है ? हमें कमेंट बॉक्स में अवगत कराएं।