भरी पंचायत में एलान, तेल डालकर जला दूंगा इसके पूरे परिवार को, जानिए क्या है कारण

बुलंदशहर जिले के गांव हसनपुर जागीर में अनुसूचित जाति के मजूदर दंपती को गांव के ही दबंग ने तेजाब से जलाकर मारने की धमकी दी है। पीड़ित दंपती ने मजदूरी के रुपये मांगने को लेकर पंचायत बुलाई थी। जहां आरोपित ने पूरे परिवार को जान से मारने का एलान कर दिया। घबराए दंपती ने कोतवाली में जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।
loading...
गांव हसनपुर जागीर निवासी अनुसूचित जाति की बबीता पत्नी मदनलाल ने बताया कि उसके पति ने गांव निवासी ठेकेदार के साथ मिलकर निर्माण के ठेके लिए थे। जिसमें वह अपने पति के साथ मिलकर मजदूरी करती थी। इसके लिए 80 हजार की मजदूरी तय हुई थी, लेकिन आरोपित ने काम समाप्त होने के बाद भी लगातार तगादा करने पर उनकी मजदूरी नहीं दी। पंचायत के बीच आधी रकम अभी और आधी रकम कुछ दिनों में देने का फैसला हुआ था। 
आरोपित ने 40 हजार की रकम मौके पर दे दी थी, लेकिन बाद में बकाया रकम नहीं दी। इसको लेकर चार अगस्त को गांव में पंचायत हुई। पंचायत के बीच आरोपित ने जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर अभद्रता की और पंचों के बीच तगादा करने पर तेजाब डालकर परिवार समेत जलाकर मारने की धमकी दी। पंचायत के बीच वह किसी तरह अपने पति व मासूम बेटे घर लौटी। बुधवार को फिर से धमकी मिलने पर पीड़िता ने कोतवाली पहुंचकर आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। कोतवाली निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि दादरी गेट चौकी प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।