पहले पत्नी के साथ किया ये काम और फिर उसको गायब कर दिया, अब पुलिस के भी छूटे पसीने

दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में एक युवक ने बीती रात अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या करके लाश को टुकड़ों में बांटा और घर के अंदर ही सीवेज टैंक में बहा दिया. उसने वारदात को भले ही सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया, लेकिन रविवार सुबह प्रेम नगर थाने में जाकर सरेंडर कर दिया. लड़की के घरवालों को फोन करके हत्या के बारे में भी बता दिया. रविवार देर शाम तक दिल्ली पुलिस की फॉरेंसिक और प्रेम नगर थाने की टीम मौके पर छानबीन कर रही थी. आरोपी को भी घटनास्थल पर ले जाकर लाश और अन्य साक्ष्यों के बारे में पूछताछ की जा रही थी. शाम तक शव के टुकड़े रिकवर नहीं हुए थे.
loading...
मृतिका का नाम सीमा है. उम्र 27 साल बताई जा रही है. वहीं पति की पहचान 31 साल के आशु के रूप में हुई है. दोनों की तीन बेटियां हैं. आशु मायापुरी में एक कंप्यूटर हार्डवेयर की शॉप पर नौकरी करता है. प्रेम नगर के जिस घर में कत्ल की वारदात को अंजाम दिया गया, वह जमीन से करीब 5 फुट नीचे दब चुका है. यही वजह है कि आशु अपने परिवार के साथ कुछ दूरी पर किराए के घर में रहने चला गया था. पुराने मकान में दो दुकानों से उसके भाई बिजनेस करते हैं. घर का कुछ सामान अभी भी पुराने मकान में पड़ा है.
पुलिस का कहना है कि आशु अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था. कल भी इसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ. वह पत्नी को बहाने से पुराने मकान में ले गया. वहां चाकू से उसकी हत्या करके शव को कई टुकड़ों में बांटा और घर के सीवरेज टैंक में उन टुकड़ों को डाल दिया. सुबह खुद उसने थाने में आकर सरेंडर किया और पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया. एक आशंका यह भी है कि उसने शव के सारे टुकड़े घर के सीवरेज टैंक में नहीं डाले हैं, कुछ बॉडी पार्ट्स एरिया के नाले में भी गिराए जाने की आशंका है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी ने भले सरेंडर किया है लेकिन उसके बयान कुछ बिंदुओं पर उलझाने वाले हैं.
डीसीपी शंखधर मिश्रा ने बताया कि यह सारे तथ्य आरोपी के हवाले से ही सामने आए हैं. सीवरेज टैंक से शव के टुकड़े निकालने के लिए फॉरेंसिक टीम भी स्पॉट पर मौजूद है. पुलिस ने बताया कि पहले टैंक को सावधानी के साथ खाली करवाया जाएगा, उसके बाद टुकड़े रिकवर हो पाएंगे. इस बीच अन्य जगहों पर भी शव के टुकड़े तलाशने की कोशिश जारी है. आरोपी के बयान में कहीं-कहीं विरोधाभास भी सामने आ रहा है, इसलिए अभी यह नहीं कहा जा सकता कि उसने पत्नी की लाश के कितने टुकड़े किए हैं. उसने हत्या की वजह पत्नी के चरित्र पर शक बताया है. इसी वजह से कल दोनों के बीच झगड़ा हुआ था.