बीच सड़क पर महिला रिपोर्टर के साथ इस शख्स ने किया कुछ ऐसा, पुलिस तक पहुंच गया मामला

loading...
सोशल मीडिया पर आपने कई सारे ऐसे फनी वीडियो देखे होंगे जिसमें लोग पत्रकारों के साथ अजीब हरकत करते रहते हैं। लेकिन आजकल जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसे देखकर आप शर्मिंदा हो सकते हैं। दरअसल, रिवेस्ट नाम की महिला पत्रकार अपने कैमरामैन के साथ शूट कर रही थी। इसी दौरान एक शख्स आया और उनके गाल को चूम कर चला गया। ऑन एयर होने के चलते महिला पत्रकार कोई प्रतिक्रिया नहीं दे पाई और अपने काम में लग गईं। हालांकि वह उस वक्त बेहद असहज महसूस कर रही थीं, जिसके कारण कैमरामैन ने कैमरा दूसरी तरफ घूमा लिया।

पहले घटना को किया इग्नोर
टीवी की महिला पत्रकार रिवेस्ट इस पूरे घटनाक्रम को भूला देना चाहती थी क्योंकि उनका मानना था कि कई बार पत्रकारों को नौकरी के दौरान शोषित होना पड़ता है। कई बार महिला पत्रकारों को उनके मर्जी के बिना लोग छू कर चले जाते हैं। लेकिन जब उन्होंने वेव 3 न्यूज पर अपनी वीडियो क्लिप दोबारो देखी तो उसमें उन्होंने देखा कि वही शख्स उनके पीछे गलत मंशे से खड़ा था। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
बीते बुधवार को पुलिस ने 42 वर्षीय एरिक गुडमैन को कई धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया। यह रिवेस्ट के लिए जवाबदेही का एक संतुष्टिदायक क्षण है क्योंकि वह यह बताने की कोशिश करता है कि जो कैमरे पकड़े गए हैं वे एक मज़ेदार शरारत के बजाय 'अस्वीकार्य' हैं। ऑन-एयर घटना जो रिवेस्ट के साथ हुई वह कोई पहली घटना नहीं थी। बल्कि आपको कई सारी ऐसी घटनाओं का वीडियो मिल जाएगा जो एक आकर्षक शीर्षक के साथ मौजूद है। ऐसा ही एक वीडियो है जिसमें रूस में फुटबॉल विश्व कप के दौरान तीस महिलाओं पत्रकारों को परेशान किया गया है।

पत्र लिखकर मांगी माफी
पोस्ट गुडमैन तक पहुंचने में असमर्थ था। लेकिन रिवेस्ट का मानना ​​है कि वह पश्चाताप कर रहा है। बुधवार शाम को WAVE 3 पर, उसने जो कुछ भी कहा उन्होंने उसके माफी पत्र में जोर से पढ़ा। पत्र में लिखा गया है, '' मैं आपकी नौकरी में बाधा डालने, आपकी व्यक्तिगत जगह पर परेशान करने और आपको शक्तिहीन महसूस करने के लिए छोड़ना गलत था। ' रिवेस्ट का कहना है कि उनका मानना ​​है कि उसके शब्द वास्तविक हैं, हालांकि अधिकारियों द्वारा गुडमैन को ढूंढने के बाद उन्हें पुलिस से पत्र मिला। लेकिन वह यह भी सोचती हैं कि दुष्कर्म का आरोप - जेल में 90 दिन तक की सजा या $ 250 तक का जुर्माना - उचित नहीं है। जेफरसन काउंटी अटॉर्नी के कार्यालय ने गुरुवार को पूछताछ का जवाब नहीं दिया, लेकिन रिवेस्ट ने कहा कि उसे संदेह है कि गुडमैन जेल के समय का सामना करेंगे। WAVE 3 समाचार के अनुसार, उनकी सुनवाई की तारीख नवंबर के लिए निर्धारित है।

'मैं उस वक्त असहज थी'
रिवेस्ट ने मीडिया कवरेज की भी सुगबुगाहट की और पत्रकारों के उत्पीड़न के बारे में व्यापक चर्चा की। उन्होंने कहा कि उत्पीड़न पुरुष और महिला दोनों के सहयोगियों के लिए है, उसने कहा, लेकिन विशेष रूप से महिलाएं लक्ष्य हैं। 'मुझे लगता है कि जिस तरह से महिलाओं को कभी-कभी इसे संभालने की उम्मीद होती है, उसमें अंतर होता है,' उन्होंने पोस्ट में बताया कि 'मुझे यकीन है कि हर कोई मुझे बताएगा कि मुझे इस तरह महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन मुझे लगा कि इसे हँसने की ज़रूरत है, और आश्वस्त होना चाहिए कि यह ठीक था, भले ही यह नहीं था।'