भोग का सामान लेने जा रहे मां-बेटे के साथ जो हुआ वो किसी के साथ भी ना हो

लुधियाना के सैक्टर-38 न्यू मोती नगर रोड स्टेडियम के पास बजरी से भरे टिप्पर ने सड़क किनारे जा रहे एक्टिवा सवार मां-बेटे को बुरी तरह से कुचल दिया। बताया जाता है कि टिप्पर का अगला टायर महिला के ऊपर से गुजरने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि बेटा घायल हो गया जिसे लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। मृतका के रिश्तेदार ने कहा कि गुरमीत सिंह बेटे को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जैसे ही बेटे को मां की मौत का पता चला वह जख्मी हालत में हादसे वाली जगह पहुंच गया व टिप्पर के नीचे कुचली गई मां की लाश संग लिपट कर रोने लगा। 
loading...
गुरमीत सिंह ने बताया कि वह मां के साथ एक्टिवा पर स्टेडियम के पास से अपनी साइड धीरे-धीरे गुजर रहा था कि पीछे से आए तेज रफ्तार बजरी से भरे टिप्पर के चालक ने एक्टिवा को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह एक्टिवा से उछल कर सड़क किनारे एक साइड जा गिरा जबकि टिप्पर चालक ने टिप्पर रोका नहीं व उसकी मां को टायर तले कुचलने के बाद दूर तक घसीटता हुआ ले गया। लोगों ने शोर मचाकर टिप्पर चालक को टिप्पर रोकने का इशारा किया जिसके बाद टिप्पर रुका। टिप्पर चालक मौके से फरार हो गया। हादसे को लेकर काफी देर तक पुलिस व एम्बुलैंस के मौके पर न पहुंचने को लेकर मृतक के परिवार- रिश्तेदारों आदि ने धरना लगाकर ट्रैफिक जाम कर दिया व रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया।प्रदर्शनकारी टिप्पर को आग हवाले व चालक को उनके हवाले करने पर अड़े रहे।

लोगों ने हाईवे से ट्रैफिक डायवर्ट व कंडम टिप्पर को बताया हादसे का कारण
जी.एस. टौहरा, रणजीत सिंह, मंजीत सिंह, जसप्रीत कौर, अमरीक सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ हाईवे पर से सड़क धंसने को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा रूट डायवर्ट करने के बाद मैट्रो रोड, सैक्टर-38 स्टेडियम रोड, मल्होत्रा चौक, सैक्टर-39 श्री राम दरबार मंदिर रोड, मोती नगर जगहों पर पुलिस मुलाजिम तैनात नहीं किए जाना ट्रैफिक व पुलिस विभाग की लापरवाही दर्शाता है।इसी तरह रोड पर कंडम टिप्परों, ट्रालों, ट्रैक्टर-ट्रालियों, टैम्पो आदि का दौडऩा ट्रैफिक पुलिस की घटिया कारगुजारी दर्शाता है। पहले भी शहर में टिप्परों द्वारा कई लोगों को अपना शिकार बनाया गया है, कोई कार्रवाई नहीं होने के डर से ये लोग सड़कों पर दौड़ते फिर रहे हैं। कोई पूछने वाला नहीं। 
दोपहिया वाहन चालक को ट्रैफिक पुलिस जरा-सी गलती पर घेर कर चालान काट देती है, कंडम वाहन किसकी शह पर मौत का दानव बनकर दौड़ रहे हैं, यह जांच का विषय है। पुलिस को शव उठाने हेतु करना पड़ा विरोध का सामना। मृतका के दामाद गुरप्रीत सिंह ने कहा कि कल उसके पापा की अंतिम अरदास (भोग) है व आज इस हादसे ने उनकी कमर तोड़ कर रख दी है। उसकी सास व साला पापा के भोग का सामान लेने के लिए बाजार जा रहे थे। पापा के भोग के कारण सभी परिवार वाले घर पर थे व सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए परंतु तब तक सब कुछ खत्म हो गया था। पुलिस को शव उठाने के लिए भी विरोध का सामना करना पड़ा। 

पुलिस ने टिप्पर व टिप्पर चालक को लिया हिरासत में
थाना मोती नगर प्रभारी परगट सिंह ने कहा कि मृतक कुलवंत कौर (45) की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल भेज दिया है। मृतक के बेटे गुरमीत सिंह पुत्र स्व. दविंद्र सिंह द्वारा करवाए गए बयान के आधार पर धारा &04-ए, 279 के तहत मामला दर्ज किया गया है व टिप्पर तथा टिप्पर के चालक को पुलिस ने काबू कर लिया है।