इस बाबा की जांच करेगी CBI, इनके कारनामें सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

गुरमीत राम रहीम सिंह और बापू आसाराम की तरह ही नोएडा के एक बाबा का भी करीब तीन साल पहले काफी नाम उछला था। उसको बिल्‍डर बाबा के नाम से जाना जाता है। बताया जा रहा है क‍ि अब उसके कारनामों की जांच सीबीआई करेगी। आपको बता दें की पुलिस ने फरवरी 2017 में उसको गिरफ्तार किया था।

यह है बाबा का असली नाम
loading...
बिल्‍डर बाबा का असली नाम सचिन दत्ता है। उसे 2015 में निरंजनी अखाड़े का महामंडलेश्वर तक बनाया गया था। उस समय उन्‍हें सच्चिदानंद गिरि नया नाम मिला था। जब नोएडा में नाइट क्‍लब चलाने वाले की असलियत सामने आई तो उसको महामंडलेश्वर बनाए जाने पर बवाल मच गया था। इसके छह दिन बाद उसे महामंडलेश्‍वर पद से हटा दिया गया था। इसके बाद 14 फर्जी बाबाओं को लिस्‍ट जारी की गई थी। इसमें बिल्डर बाबा, आसाराम बापू, रामपाल, राम रहीम, निर्मल बाबा और राधे मां समेत अन्य लोग शामिल थे। आइए अब हम आपको सचिन दत्‍ता उर्फ सच्चिदानंद गिरि उर्फ बिल्‍डर बाबा के कारनामों के बारे में बताते हैं।

जानिए क्या हैं इनके कारनामें
1. बिल्‍डर बाबा नोएडा में फ्लैट दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी कर चुका है।

2. उसके खिलाफ वर्ष 2016 में सेक्टर-58 थाने में दो और इंदिरापुरम थाने में एक केस दर्ज हुआ था। बिल्‍डर बाबा इस मामले में जेल की हवा भी खा चुका है।

3. बिल्‍डर बाबा ने अपने सेक्टर-41 स्थित मकान का लाखों रुपये का बिजली बिल भी नहीं भरा था। उसने कहा था कि उसके पिता बिजली विभाग में कार्यरत थे, इसलिए फ्री में बिजली मिली थी।

4. पुलिस फाइलों में ठग और भगोड़े के तौर पर दर्ज है नाम।

5. दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लू) में भी साढ़े ग्यारह करोड़ रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज है।

6. नोएडा में नाइट क्लब चलाता था।

7. नोएडा व गाजियाबाद में फ्लैट दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी की।

8. बिल्डर बाबा ने यूपी व पंजाब में भी करोड़ों की ठगी की है।