रात में बेटी ने फोन पर घर आने को कहा, सुबह पहुंचे पिता तो मिली उनको ऐसी खबर की...

बरवाअड्डा थाना अंतर्गत हेठअंकुरा गांव में शनिवार सुबह विवाहिता 25 वर्षीय मीना देवी की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। मौत की सूचना पाकर उसके पिता व अन्य परिजन हेठअंकुरा पहुंचे और जमकर हंगामा किया। पिता ने दामाद व उसके घरवालों पर दहेज के लिए पुत्री को प्रताडि़त कर हत्या करने का अरोप लगाया। सूचना पाकर बरवाअड्डा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आक्रोशित परिजनों को समझा बुझाकर शव के साथ थाना लेकर आई। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेजा।
loading...
मीना देवी के पिता देवघर जिले के सारठ थाना क्षेत्र के चरकमारा निवासी आशुतोष प्रसाद राय ने बरवाअड्डा थाना में आवेदन देकर दामाद श्रीनिवास माहथा, ससुर लखन लाल माहथा, सास गुलाज देवी व भैंसुर पुरुषोत्तम माहथा पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने व षड्यंत्र के तहत जान से मारने का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने कहा है कि 5 मई 2012 में उसकी पुत्री की शादी हेठअंकुरा निवासी लखन लाल माहथा के पुत्र पारा शिक्षक श्रीनिवास माहथा से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद दामाद की सरकारी शिक्षक में नियुक्ति हुई। 
उसके कुछ दिन बाद से ही ब्रेजा कार के लिए पुत्री को प्रताडि़त किया जाने लगा। विगत एक वर्ष से बेटी को मायके आने नहीं दिया जा रहा था। शुक्रवार दोपहर बेटी ने पिता को फोन कर कहा कि उसे ससुराल से ले जाएं। नहीं तो ससुराल वाले जान से मार देंगे। अभी वह बेटी के पास जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि शनिवार सुबह फोन आया कि मीना की मौत सीढ़ी से गिरने से हो गई है। जब वे बेटी के मायके पहुंचे तो उसे मृत पाया। पिता के अनुसार उन्हें संदेह है कि सूचना देने से पूर्व पुत्री की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मृतका के पति श्रीनिवास माहथा को गिरफ्तार कर लिया है।