शादी के कुछ घंटो के बाद ही बेटी वापिस लौटी घर, कहा ‘मुझे नहीं पता था वो…’

शादी हर लड़की का सबसे हसीन ख्वाब होता है. हर लड़की अपने पति में अपने पिता को ढूँढती है. क्यों कि बचपन से उसके पिता ही उसके मिस्टर परफेक्ट होते हैं और शायद इसीलिए उन्हें अपने पिता की छवि वाला पति अधिक प्रभावित करता है. लड़कियों की शादी उनकी ज़िन्दगी का अहम हिस्सा होती है. शादी से पहले वह अपने माँ और बाप के आंगन की रौनक होती हैं और शादी के बाद अपने ससुराल की. ऐसे में हर पिता का अपनी बेटी को लेकर एक ही डर होता है कि कहीं उसकी बेटी को अगले घर जाकर कोई परेशानी ना हो. शादी को लेकर हर लड़की के मन में ढेरों सपने और सवाल होते हैं.
loading...
ऐसे में शादी के कुछ ही घंटो बाद जिस लड़की को वापिस मायके लौटना पड़ जाये सोचिये उस पर क्या बीतेगी? जी हाँ, हाल ही में मेरठ से एक ऐसा ही मामला हमारे सामने आया है. जहाँ एक लड़की की शादी बेहद धूम-धाम से सम्पन्न की गयी थी. लेकिन, विधाई के कुछ ही घंटो बाद उस लड़की को वापिस घर लौटना पड़ा. अपनी बेटी को पहले ही दिन वापिस घर देख पूरा परिवार सन्न रह गया. चलिए जानते हैं आखिर उस बेटी का क्या कसूर था जो उसको शादी के दिन ही पति से दूर होना पड़ गया…

होटल रूम में छोड़ लड़केवाले हो गए वहाँ से फरार
ये मामला मेरठ के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है. जहाँ, शादी के सात फेरे संपन्न होते ही लड़के ने लड़की वालों से 50 लाख रुपयों की मांग रख दी. इस मांग को सुन कर लड़की वाले दंग रह गये. उन्होंने कहा कि अभी उनके पास इतने रूपये नहीं है और वह इस शादी को न तोड़े. परिवार की विनती सुन कर लड़के वाले चुप हो गये और शादी की रस्में निभाने में लग गये. लेकिन, विधाई के बाद वह दुल्हन को अपने घर लेजाने की बजाये किसी होटल में ले गये और वहां उसको रूम में बंद करके 15 लाख नकद और कुछ जेवर ले कर फरार हो गये. 

मेरठ के बिजनेसमैन ने बताया कि उसकी बेटी एक जानी मानी कम्पनी की ऑपरेशन मैनेजर थी. उन्होंने उसकी शादी के लिए अखबार और वेबसाइट पर कईं विज्ञापन डाले थे. उनके विज्ञापन को देख  राजस्थान की रहने वाली रचना दर्शन ने अपने बेटे प्रतीत के लिए उनकी बेटी का हाथ माँगा. लडके की माँ ने बताया कि उनका बेटा राजस्थान में अडानी पावर प्लांट में इंजीनियर है. जिसके बाद 15 लाख रूपये मेंनो परिवारों ने शादी पक्की कर दी गई.

सगाई के बाद लड़के वालों की बड़ी डिमांडस
जानकारी के अनुसार पहले प्रतीत और उनकी बेटी सोनम की सगाई हुई और शादी तह कर दी गयी. लेकिन शादी की तारिख पक्की होने के बाद से ही लड़के वालों ने दहेज़ की मांग करनी शुरू कर दी थी. सोनम के पिता ने बताया कि उनकी डिमांडस जानकर उन्होंने 15 लाख की बजाये 20 लाख रूपये देने को कह दिया. केवल यही नही बल्कि, उन्होंने लड़के वालों को 5 लाख रूपये नकद, सोने की अंगूठी, गले की चैन और कईं अन्य समान भी दे दीये थे.
सोनम ने बताया की दोनों की शादी बेहद अच्छे तरीके से हो गयी और उसके बाद लड़के वाले उसको होटल ले गये. वहां उन्होंने उससे कहा कि वह यहाँ रुक कर कुछ देर के लिए आराम करेंगे उसके बाद घर जाने को रवाना होंगे. सोनम ने बताया कि उसको तब तक उनके स्वभाव में कोई बदलाव नहीं लगा था लेकिन, थोड़ी देर बाद उन्होंने उसको सॉफ्ट ड्रिंक पीने को कहा और उसको पीते ही वह सो गयी. जब उसकी आँख खुली तो वह पैसे और जेवर लेकर फरार हो चुके थे. बहरहाल, थाना प्रभारी ए. के. बघेल ने मामले की करवाई शुरू कर दी है और जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने की बात कही है.