अपने मर्जी से रचाई शादी, और पिता के खाते से पार कर दिए 27 लाख रुपये, जानें पूरा मामला

खाते से 27 लाख रुपये गायब होने के मामले में एक  रिटायर्ड फौजी ने अपने बेटे के ही खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस आरोपित व उसके साथ एक किन्नर को पकड़ लाई तो मामला बड़ा रोचक निकला। आरोपित ने बताया कि वह किन्नर से शादी कर चुका है और अब इसी के साथ रहेगा। उधर परिजन आरजू मिन्नत करते रहे कि वह मुकदमा वापस ले रहे हैं मगर वह नहीं माना। अंत में पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।
loading...
इंद्रानगर निवासी रिटायर्ड फौजी ने बीते दिन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने 2018 में एक प्लाट 27 लाख रुपये में बेचा था। उस खाते से निकासी के लिए एटीएम उसके बेटे शशांक उर्फ छोटू के पास था। उसने नकली एफडी बनाकर दिखा दिया कि उसके रुपये जमा है और गेल का ज्वानिग लेटर भी फर्जी बनाकर दिखा दिया कि वह पनकी में नौकरी कर रहा है। उसके बेटे को सोनी किन्नर ने चंगुल में कर लिया है। जिस कारण उसके बेटे ने खाते से 27 लाख पार कर दिए। जब वह अपनी एमबीबीएस बेटी का पीजी में दाखिला कराने को रुपये निकलवाने गए तब उसे पता चला कि खाते से रुपये गायब हैं। 

पुलिस कानपुर में दबिश देकर शशांक व सनी किन्नर को थाने ले आई। सूचना पर थाने में परिजन व मोहल्ले के तमाम लोग पहुंच गए। बेटे को देख माता पिता ने आरजू और मिन्नत कर घर चलने को कहा। पिता ने कहा कि वह मुकदमा वापस ले लेंगे और घर चलो। मगर वह कहने लगा कि उसने सोनी से शादी की है। इसलिए वह इसी के साथ रहेगा। जब काफी समझाने पर भी नहीं माना तो पुलिस ने किन्नर सोनी व शशांक को जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार शुक्ला ने बताया कि युवक ने गेल का फर्जी नियुक्त पत्र बनाया था और घर में बता दिया कि वह पनकी में नौकरी कर रहा है। 

फर्जी तरह से ही एफडी भी बनाई थी। मामले की जांच की जा रही है। किन्नर भी साथ रहने को तैयार थाने में सोनी किन्नर ने बताया कि वह एक शादी में मिला था। वहीं लड़के ने शादी का प्रस्ताव रखा। अब उसकी शादी हो चुकी है वह इसी के साथ रहेगी। उसने बताया कि रुपये उसने नहीं लिए बल्कि आठ लाख रुपये उसके खुद ही शशांक ने ले लिए है। पढ़े लिखे परिवार से ताल्लुक शशांक ने जो कर दिया वह घर वाले से लेकर कोई विश्वास नहीं कर रहा। शशांक का एक भाई फ्रांस में नौकरी कर रहा है। एक दिल्ली में बढ़ी कंपनी में कार्यरत है। बहन लखनऊ से एमबीबीएस करके मेडिकल कॉलेज से पीजी कर रही है।