पैंट-शर्ट पहनकर खेतों में जुताई करने वाला यह व्यक्ति किसान नहीं, निकला IAS अफसर

छत्तीसगढ़ में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पैंट-शर्ट पहना हुआ व्यक्ति खेतों की जुताई करते दिख रहा है। वीडियो में पैंट-शर्ट पहने व्यक्ति को जुताई करते देख प्रत्येक कोई हैरान है। बाद में जब वायरल वीडियो की सच्चाई सामने आई तो प्रत्येक कोई हतप्रभ हो गया। दरअसल, खेतों में जुताई करने वाला व्यक्ति कोई किसान नहीं, बल्कि आईएएस अफसर और बेमेतरा जिला का कलेक्टर महादेव कावरे है। 
loading...
दरअसल, आईएएस अफसर महादेव कावरे सोमवार को निरीक्षण करने निकले हुए थे, इसी दौरान उनकी नजर खेत की जुताई कर रहे एक किसान पर पड़ी, जिसके बाद कलेक्टर कावरे अपने आप को रोक नहीं सके और उन्होंने अपने जूते-मोजे निकालकर किसान से हल लेते हुए खेत की जुताई करने लगे। 

कलेक्टर के इस अंदाज को देख वहां ल उपस्थित प्रत्येक कोई हैरान था। किसान परिवार से संबंध रखने वाले कलेक्टर कावरे ने किसान से कहा कि वे बचपन में खेती-किसानी का काम शौक से करते थे, आज जुताई करते देखा तो उन्हें अपना बचपन याद आ गया। 
बेमेतरा जिले के कलेक्टर छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं, जहां उनका बचपन बीता है और उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की। वहीं, किसान को वे अपना सबसे अच्छा मित्र मानते हैं। इस दौरान कलेक्टर कावरे ने किसानों की समस्या सुनी और कृषि के दौरान आने वाली परेशानियों के बारे में पूछा।