भारी बारिश के मध्य महिला ने रेलवे स्टेशन पर दिया बच्चे को जन्म, शिशु और मां दोनों सुरक्षित

महाराष्ट्र में जहां आफत से बरसी बारिश ने कई लोगों की जान ले ली है। वहीं दूसरी तरफ इसी भारी बारीश के मध्य एक महिला ने एक नई जिंदगी को जन्म दिया है। दरअसल, 29 वर्षिय गर्भवती महिला ने डोंबिवली रेलवे स्टेशन पर एक बच्चे को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि महिला जांच के लिए कामा हॉस्पिटल जा रही थी तभी उसे अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। 
loading...
रेलवे स्टेशन पर उपस्थित लोगों ने जब महिला को प्रसव पीड़ा से कराहते हुए देखा तो इसकी खबर स्टेशन स्टॉफ को दी। इसके बाद 'वन रुपी क्लिनिक' के डॉक्टर और नर्स ने महिला की सुरक्षित डिलीवरी करवाई, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहा है। बता दें कि 'वन रुपी क्लिनिक' मुंबई के सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराती है, जिसके लिए मरीज 1 रुपये का शुल्क चुकाते हैं।
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई का हाल बेहाल है। मंगलवार को इस बारिश से महाराष्ट्र की कई स्थानों पर भारी तबाही मची। हालांकि फिर भी इसका कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग ने 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 
वहीं मौसम का अनुमान लगाने वाली प्राइवेट एजेंसी के अनुसार मुंबई में 3 से 5 जुलाई के बीच बाढ़ आ सकती है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारी बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या 38 हो गई है। इनमें से 22 लोगों की मौत मलाड ईस्ट में दीवार गिरने से हो गई है। रविवार से हो रही भारी मात्रा में बारिश की वजह से पूरी मुंबई में जगह-जगह पानी भर गया है। 
पानी भरने से कहीं रास्तों पर खड़ी गाड़ियां डूब रही हैं तो कहीं लोगों के घरों में ही पानी भर गया है। मंगलवार को बताया गया था कि बचाव टीमों की सहायता से लगभग 1000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। जबकि बारिश में फंसे लोगों की सहायता के लिए भी जगह-जगह नौसेना ने अपनी टीमों को नियुक्त किया है।