बेटी का तस्वीर वायरल होने पर पिता ने दी जान, खबर सुन छोटे भाई ने भी तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के बहसूमा थाना के एक गांव में बेटी की तस्वीर वायरल हुए तो पिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। बड़े भाई की खुदकुशी करने की खबर छोटे भाई को नहीं मिली तो खबर सुनकर छोटो भाई सदमें आ गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ गया और उन्होंने भी दम तोड़ दिया। घर में एक साथ हुई दो मौतों से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों की और से इस मामले में तस्वीर वायरल करने वालों के विरुद्ध तहरीर दी गई है।

प्रेम-प्रसंग की वजह से विवाद
loading...
जानकारी के मुताबिक, एक युवती के प्रेम प्रसंग को लेकर तकरीबन तीन महीने पहले युवती और युवक के परिजनों में झगड़ा हो गया था। युवती की मां की तहरीर पर युवक पक्ष के पिता और भाई समेत छह के विरुद्ध छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया था। इनमें से तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। युवती पक्ष का इंजाम है कि गुरुवार देर शाम युवती के घर पहुंचकर आरोपी पक्ष ने उसके पिता के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी।
  
युवक ने लगाया यह आरोप
मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने युवक को पूछताछ के लिए उठा लिया। युवक का आरोप था कि युवती की मां समझौते के नाम पर 15 लाख रूपये की मांग कर रही है। बताया जा रहा है कि इसी दौरान युवती के कुछ फोटो वायरल हो गए। इससे परेशान युवती के पिता ने तस्वीर लगाकर अपनी जान दे दी। ग्रामीणों की मानें तो खुदकुशी की घटना के पीछे दो-तीन दिन पहले हुआ झगड़ा को मुख्य वजह बताया जा रहा है।
  
युवती के पिता पर समझौते का दबाव
गांव के प्रधान प्रमोद के अनुसार युवती के पिता को लगातार धमकी मिल रही थी। युवती का पिता टेम्पो चलाता था। बताया जा रहा है कि जब से युवक पक्ष जेल से जमानत पर बाहर आया तब से लगातार धमकी दी जा रही थी। युवती के पिता पर समझौते का दबाव बनाया जा रहा था। इस मामले में एसपी देहात अविनाश पांडे का कहना है कि मृतक पक्ष का गांव के ही दूसरे पक्ष से लड़ाई चल रहा है, आत्महत्या के लिए उकसाने की बात सामने आई है। पूरे मामले की तलाशी की जा रही है। तलाश के बाद सही कार्रवाई की जाएगी।