बाइक में भरवाया पेट्रोल, लेकिन निकल गया पानी, पेट्रोल पंप हो गया सील

उज्जैन बायपास के पास पेट्रोल पम्प पर गुुरुवार को सुबह कुछ बाइक चालकों ने जब पेट्रोल भरवाया तो उनके फ्यूल टैंक में पेट्रोल के स्थान पर पानी निकल गया, जिस पर ग्राहकों ने शिकायत किया, मामले ने तुल पकड़ लिया तो जांच अधिकारी मौके पर पहुंचे, पेट्रोल की सैंपलिंग की गई और अंतत: एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर पेट्रोल पम्प को सील कर दिया। गुरुवार की सुबह ग्राम भूतेड़ा के समीप स्थित पेट्रोल पम्प पर साधना तथा दुर्गाशंकर पांचाल दो लोगों ने पेट्रोल भरवाया था। 
loading...
पेट्रोल भरवाने के बाद ही उनकी गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई थी, इसी बीच करीब 10 से अधिक लोगों की गाडिय़ों में भी उसको पेट्रोल पम्प से पेट्रोल भरा गया। तकरीबन सभी वाहन चालकों के साथ भी यही हुआ। पेट्रोल डलवाने के बाद गाड़ी बंद हो गई, स्र्टाट भी नहीं हुई। गाड़ी स्टार्ट नहीं होने पर जब पम्प के सामने स्थित ऑटो गैरेज में लोग अपनी बाइक दिखाने पहुंचे तो इस बात का खुलासा हुआ कि पेट्रोल टैंक में पेट्रोल के स्थान पर पानी भरा हुआ है, इसके चलते गाडियों के इंजन जाम हो गए है। जिससे गाड़ीयां स्टार्ट नहीं हो रही है। इसी बीच कुछ लोगों ने बोटल में पेट्रोल भरवाकर देखा तो उसमें भी पानी ही नजर आया।

शिकायत पर पहुंच गए अधिकारी, पंप सील
पेट्रोल पम्प से गाडिय़ों में पेट्रोल की जगह पानी निकलने पर ग्राहकों ने प्रशासकीय अधिकारियों से इसकी शिकायत कर दिया। शिकायत पर खाद्य अधिकारी एए नकवी तथा पीके अहीरवार मौके पर पहुंचे और पेट्रोल की सेम्पलिंग की गई। इस दौरान जब अधिकारियों ने पम्प का टैंक एरिया जांचा तो वह पूरी तरह से पानी से भरा हुआ मिला। 

जिस पर अधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त किया। इसी दौरान पम्प संचालक ने तकनीकी कारण बताते हुए पूरा पम्प बंद होना बताया। मामले को बढ़ता देख अनुविभागीय अधिकारी एमएल आर्य भूतेड़ा पेट्रोल पम्प पर पहुंचे और ग्राहकों से चर्चा के बाद पेट्रोल पम्प को सील करने के आदेश कर दिए। खाद्य अधिकारी नकवी को इसकी जांच सौंपी है।