न एंबुलेंस मिली और न ही स्ट्रेचर, बीमार पत्नी को ढकेल पर लाया, गोद में उठाकर आठ मंजिल ऊपर चढ़ा

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्था की एक बहुत ही शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। गंभीर हालत की मरीज को एंबुलेंस नहीं मिली और न ही स्ट्रेचर। पति ढकेल पर लिटाकर बीमार पत्नी को जांच कराने के लिए पहुंचा। यहां स्ट्रेचर नहीं मिला तो उसे बीमार पत्नी को गोद में उठाकर आठ मंजिल पर स्थित अल्ट्रासाउंड कक्ष में ले जाना पड़ा।
loading...
आजमपाड़ा निवासी समीर सैयद की पत्नी रिजवाना बेगम (25) का घड़ी वाली इमारत में इलाज चल रहा है। तेज बुखार के साथ सांस लेने में तकलीफ की शिकायत है। शनिवार को उनका अल्ट्रासाउंड होना था। डॉक्टर से स्ट्रेचर और वार्ड ब्वाय की व्यवस्था कराने को कहा तो अनसुना कर दिया। जब कोई मदद नहीं मिली तो पति ने रिश्तेदार को फोन कर ढकेल मंगवाई।
ढकेल पर मरीज को आठ मंजिला इमारत स्थित अल्ट्रासाउंड कक्ष लेकर गए। यहां के स्टाफ से मरीज को कक्ष तक ले जाने के लिए मदद मांगी, लेकिन यहां भी यही हालात मिले। ऐसे में मरीज को गोद में उठाकर अल्ट्रासाउंड कक्ष लेकर जाना पड़ा।
जिम्मेदार अफसर हर बार जांच कराने और पता करने की बात कहते हुए अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते हैं। एसआईसी डॉ. एसके मजूमदार ने इन अव्यवस्थाओं पर बात की तो उन्होंने एक बार फिर वही रटारटाया जवाब दिया। कहा कि इस बारे में पता कर कार्रवाई की जाएगी।