लावारिस कुत्ते ने चार वर्ष की मासूम बच्ची को काटा, चेहरे पर गहरा जख्म

पंचकूला में डॉग बाइट का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। लावारिस कुत्ते ने चार वर्ष की मासूम बच्ची को काट लिया। पंचकूला के सेक्टर चार निवासी बच्ची को जख्म गहरा होने के वजह सेक्टर 6 जनरल अस्पताल से पीजीआई रेफर कर दिया गया। यहां उसकी सर्जरी की जाएगी।
loading...
बच्ची लंगर खाने के बाद जामुन के पेड़ के नीचे जामुन उठाने गई थी। तभी कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोपहर तकरीबन पौने दो बजे सेक्टर-4 हरिपुर मकान नंबर-30 निवासी अनन्या बच्चों के साथ नगर खेड़ा में लंगर खाने गई थी। लंगर खाने के बाद अनन्या पास ही जामुन के पेड़ के नीचे चली गई।
जैसे ही वह जामुन उठाने लगी तो वहां बैठे कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। कुत्ते ने बच्ची के मुंह पर दाहिनी ओर गहरा घाव कर दिया। वहां उपस्थित लोगों ने कुत्ते को भगाया और अन्य बच्चों ने इसकी सूचना अनन्या की मां रेशिमा को दी। वह उसे सामान्य अस्पताल पहुंची, किन्तु बच्ची की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया।
घटना मेरे संज्ञान में है। इनके आतंक पर अंकुश लगाने के लिए जल्द ठोस कदम उठाए जाएंगे। कुत्ते लोगों पर क्यों हमला कर रहे हैं। इसके पीछे का मुख्य वजह क्या है। इन्हें कैसे रोका जा सकता है। यह जानने के लिए विशेषज्ञों से संपर्क किया जाएगा और उनसे सलाह लिए जाएंगे। हमला करने वाले कुत्तों को चिन्हित किया जाएगा।
इसके बाद एनिमल बोर्ड एसोसिएशन के सदस्यों से बात करेंगे कि इस तरह के केस भविष्य में सामने न आएं इसके लिए क्या प्रबंध किए जाएं। पहले भी एनिमल बोर्ड से बात शुरू हुई थी, किन्तु कुछ वजहों के चलते बात बीच में ही रह गई। शहर के तकरीबन 7816 कुत्तों का स्टेरलाइजेशन करवाया जा चुका है।