डॉक्टर ने की लापरवाही की हदें पार, इलाज के दौरान प्रसूता के पेट में छोड़ा स्पंज

डॉक्टरों को वैसे तो धरती का भगवान माना जाता है, किन्तु कई बार वह ऐसे काम को अंजाम दे देते हैं जो इनके पवित्र पेशे को कलंकित कर देता है। ऐसा ही एक ताजा मामला मैनपुरी से सामने आया है। यहां लापरवाह डॉक्टर ने ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट में स्पंज छोड़ दिया। कहा यह भी जा रहा है कि डॉक्टर ऑपरेशन के समय दारू के नशे में था। 
loading...
मामला जनपद मैनपुरी के कस्बा भोगांव के मोहल्ला चौधरी का है, यहां के रहने वाले प्रदीप कुमार अपनी पत्नी को दीप अस्पताल में डिलीवरी के लिए लेकर गए। डॉक्टर पीड़ी कुमार ने चेकअप के बाद उन्हें अपने अस्पताल में भर्ती कर लिया। आरोप है कि डॉ. पीड़ी कुमार पहले तो ज्ञान क्लोजेस्ट नहीं है बावजूद इसके उन्होंने न केवल खुद एक महिला की ऑपरेशन कर डिलीवरी करवाई। 
बल्कि ऑपरेशन करते समय वे नशे की हालत में भी थे। नतीजा यह हुआ कि उन्होंने महिला के पेट में पूरा स्पंज छोड़ दिया। जिसके बाद पीड़िता की लगातार तबियत ख़राब होती रही। हालत को देखते हुए परिजनों ने मरीज महिला को आगरा के एक निजी डॉ एस डी मौर्य के अस्पताल में लेकर पहुंचे और उसको भर्ती कराया। यहां अल्ट्रासाउंड की जांच में पता चला कि पेट में एक स्पंज का टुकड़ा है। पीड़ित के मुताबिक़ आगरा में डॉ मौर्या ने ऑपरेशन कर उसके पेट से स्पंज को निकाला। 
महिला के पति ने डॉक्टर की शिकायत मैनपुरी के सीएमओ, पुलिस कप्तान और यूपी के मुख्यमंत्री योगी को प्रार्थना पत्र लिखकर की है। इस पूरे मामले पर जब हमने सीएमओ मैनपुरी से पूछा तो उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में विस्तृत जांच की जाएगी। आरोपी डॉ.के विरुद्ध चिकित्सकों का पैनल बैठा कर जांच होगी। यदि जांच में कोई भी दोषी पाया जाता है तो इसमें कठोर कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।