आपस मे हुआ प्यार तो बहनों ने रचाई लिया शादी, जानिए क्या है पूरा मामला..!

#यूपी के वाराणसी में मंगलवार को दो युवतियों ने आपस में विवाह कर ली। शहर के रोहनियां इलाके के एक मंदिर में दोनों युवतियों ने आपस में विवाह की रस्मों को पूरा किया और फिर एक साथ वापस चली गई। मंगलवार दोपहर हुए इस पूरे घटनाक्रम की फोटो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। जिसके कारण यह मामला दिन भर चर्चा का विषय बना रहा।
loading...
इस वीडियो में दो लड़किया आपस में विवाह करती नज़र आ रही हैं। इन लोगों ने एक दूसरे को जयमाला भी पहनाई। दोनों लड़कियां विवाह का लाल जोड़ा पहने हुई थीं। हाथों में नई नवेली दुल्हन की तरह चूड़ियां थीं और माथे पर सिन्दूर भी लगा था। मंदिर में विवाह के वक्त स्थानीय लोग जुट गए। उनमे से कइयों ने इनका वीडियो भी बनाया। वही वीडियो और फोटो वायरल हो रहा है।
जानकारी के अनुसार, जिले के रोहनियां इलाके मे स्थित धागड़बीर हनुमान मंदिर में मंगलवार दोपहर दो युवतियां जींस और टीशर्ट पहने पहुंची। दोनों पहले काफी देर तक मंदिर परिसर में ही बैठी रहीं। इसके बाद इन्होंने मंदिर के पुजारी से गुजारिश की कि वो उन दोनों का विवाह करा दें। पुजारी पहले तो इसके लिए राजी नहीं हुए। लेकिन फिर बार-बार दबाव बनाने पर उन्होंने इसके लिए हामी भर दी। इसके बाद विवाह की रस्म शुरू हुई और फिर दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की रस्म पूरी की।
इसके बाद दोनों में से एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाया और फिर सिंदूर लगाने की रस्म पूरी की। विवाह का कार्यक्रम पूरा होने के बाद दोनों युवतियां वापस चली गईं। परन्तु बाद में सोशल मीडिया पर इस अनोखी विवाह का विडियो और फोटो वायरल होने के बाद सारे दिन यह घटनाक्रम चर्चा का विषय बना रहा। 
मंदिर के पुजारी के अनुसार, आपस में शादी करने वाली युवतियों ने बताया कि एक कानपुर की और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है। कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। 
इसी दौरान मौसेरी बहन से प्रेम हो गया और दोनों ने विवाह करने का फैसला किया। पुजारी के अनुसार मंदिर में विवाह कराई जाती है और बकायदा शुल्‍क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है।