दहेज में 5 करोड़ के लिए IPS पति ने की पत्नी की ऐसी हालत, औरत ने सुना दी दर्दनाक दास्तां..!

यूपी के मेरठ में एक पत्नी ने अपने ही आईपीएस पति पर मारपीट, जानलेवा हमला और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वैसे तो थाना नौचंदी में इस तरह के मामले दर्ज होते रहे हैं। लेकिन ये मामला बिल्कुल अलग है। दरअसल, इस महिला का पति अमित निगम आईपीएस हैं और दिल्ली स्थित पीएसी में एडिशनल कमांडेंट हैं। वह 2015 बैच के हैं। उनकी पत्नी ने पांच करोड़ रुपए की डिमांड पूरी नहीं होने पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस अफसरों में भी खलबली मच गई है और इस मामले की जांच प्रारम्भ कर दी है।

क्या है पूरा मामला
loading...
शास्त्रीनगर सेक्टर-सात में रहने वाले डॉ. चरणदास सिंह की बेटी नम्रता की शादी 27 नवंबर 2015 में सुभाष नगर निवासी अमित निगम से हुई थी। अमित निगम इस वक्त दिल्ली में पीएसी में एडिशनल कमांडेंट हैं। नम्रता ने बताया कि शादी के दहेज में ऑडी कार, जेवरात समेत काफी सामान दिया गया था। इसके बावजूद अमित निगम व उसके पिता गंगाचरण निगम, मां रोशन निगम को दहेज में कम पैसा दिए जाने की शिकायत करते रहे। नम्रता का आरोप है कि आईपीएस पति पांच करोड़ रुपए की मांग करता है। जबकि इतना पैसा उसके घरवाले नहीं दे सकते।

विवाह के बाद से ही प्रारम्भ किया उत्पीड़न
पीड़िता प्राइवेट कंपनी में गुड़गांव में नौकरी करती है। पत्नी का आरोप है कि पति अमित निगम दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उससे मारपीट करता है। विवाह के बाद से ही उसका ससुराल में उत्पीड़न प्रारम्भ हो गया। नम्रता ने बताया कि 30 अप्रैल 2019 को आईपीएस पति ने उसको ससुराल में इतना पीटा की वह बेहोश हो गई। पति उसको कमरे में बद करके चला गया। होश आने के बाद वहां से निकली और अपनी सहेली के पास पहुंची। परेशान नम्रता ने इसके बाद शनिवार की देर रात नौचंदी थाने में पति, सास और ससुर के विरुद्ध केस दर्ज कराया।

आईपीएस के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
इस बारे में एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि आईपीएस की ससुराल की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं आईपीएस के परिवार वालों ने भी मुकदमा दर्ज करने के लिए थाने में तहरीर दी है। आईपीएस के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।