ये है वो 4 असल कारण जिनकी कारण से आमिर खान की दंगल गर्ल ने बॉलीवुड को कह दिया अलविदा...!

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'दंगल' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेश जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर लिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक लंबी पोस्ट लिखकर इस बात की जानकारी दी है। 
फिल्म दंगल के अलावा उनको 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी देखा गया है और हाल ही में उन्होंने अपनी आखिरी मूवी 'द स्काई इज पिंक' की शूटिंग समाप्त की है। उनकी उम्र सिर्फ 18 वर्ष है और इतनी कम उम्र में ही वह कई बा र अलग-अलग कारणों से चर्चा में आ चुकी है। फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उन्हें कई चीजों को फेस करना पड़ा और शायद इसी कारण से उन्होंने बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर रहना बहुत ही अच्छा समझा।

1. फ्लाइट में छेड़छाड़
आमिर खान के साथ काम करके जब वह पूरे इंडिया में दंगल गर्ल के नाम से फेमस हो गई थी। तब उनके साथ फ्लाइट में एक घटना घटी। दरअसल वह दिल्ली से मुंबई जा रही थी। तब दीपक सचदेवा नामक उनकी एक सहयात्री ने उनके साथ छेड़छाड़ करने की प्रयाश की। साथ ही उसने कई अभद्र भाषा का उपयोग किया। इस बात का खुलासा जायरा ने खुद सोशल मीडिया के जरिए किया था। इसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उस आदमी को गिरफ्तार कर लिया था।

2. मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें युवाओं का रोल मॉडल बताना पड़ा महंगा
जायरा वसीम ने 92 प्रतिशत अंक के साथ दसवीं पास की थी। इसके बाद जम्मू-कश्मीर की तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उनसे मुलाकात करके उन्हें बधाई दी। उस वक्त मुख्यमंत्री ने कहा था वह कश्मीर के युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं। जब इस मुलाकात की फोटो जायरा वसीम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो युवाओं के रोल मॉडल की बात को लेकर लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल करना प्रारम्भ कर दिया। इतनी कम उम्र में वह इन ट्रोलर्स का सामना नहीं कर पाई और कुछ ही देर बाद इस फोटो को डिलीट करके एक माफीनामा पोस्ट कर दिया।

3. बाल कटवाने पर भी हो गई थी ट्रोल
फिल्म दंगल की शूटिंग के दौरान उन्हें अपने बाल कटवाने पड़े थे। इस बात को लेकर कुछ कट्टरपंथी संगठनों ने विरोध करना प्रारम्भ कर दिया। यहां तक कि कई बार उनके घर वालों को भी यह कहकर धमकियां दी गई थी कि लड़कियों का इस तरह बाल कटवाना गैर इस्लामिक है।

4. अब 5 वर्ष बाद जायरा का बयान
बॉलीवुड में जायरा वसीम का 5 वर्ष पूरा हो गया है और अब उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि '5 वर्ष पहले मैंने एक फैसला किया था। जिसने हमेशा के लिए मेरा जीवन बदल दिया था। मैंने बॉलीवुड में कदम रखा और इससे मेरे लिए अपार लोकप्रियता के दरवाजे खुले। मुझे कामयाबी की तरह पेश किया गया और अक्सर युवाओं के लिए रोल मॉडल बताया जाने लगा। परन्तु मैं कभी ये नहीं करना चाहती थी और ऐसा नहीं बनना चाहती थी। इस क्षेत्र ने मुझे बहुत प्यार, सहयोग और तारीफ़ें दी हैं। 
लेकिन ये मुझे गुमराही के रास्ते पर भी ले आया है। मैं ख़ामोशी से और अनजाने में अपने ईमान से बाहर निकल आई। मेरे धर्म के साथ मेरा रिश्ता खतरे में आ गया। कुरान के महान और आलौकिक ज्ञान में मुझे शांति और संतोष मिला। 
मैंने अपनी स्वयं की आस्तिकता को महत्व देने के बजाय अपनी सहायता और मार्गदर्शन के लिए अल्लाह की दया पर और अधिक विश्वाश करना प्रारम्भ कर दिया। इसलिए आज मैं अपने इस फ़ैसले पर पहुंची और मैं अधिकारिक तौर पर इस क्षेत्र से अलग होने की घोषणा करती हूं।