20 युवकों की दुल्हन बनी लड़की, जानिये क्या है ये पूरा मामला

लुटेरी दुल्हन के मामले तो आपने खूब देखे और सुने होंगे, मगर यह मामला सबसे जुदा है। इसमें एक युवती 20 युवकों की दुल्हन बन गई और सबको धोखा देने में कामयाब भी हो गई। युवती ने अकेली नहीं बल्कि पूरे गिरोह के साथ फर्जी शादियों की वारदातों को अंजाम दे रही है। गिरोह के गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र के दलालों से जुड़े हुए हैं। ताजा मामला गुजरात के राजकोट में सामने आया है। खास बात यह है फर्जी दुल्हन सुहागरात के बाद से ही ससुराल से भागने का प्लान बनाने में जुट जाती थी।
loading...
मीडिया रिपोर्टर्स के अनुसार राजकोट के एक युवक समेत सौराष्ट्र के 20 युवकों के साथ शादी करके नासिक के नांदेड़ गांव की युवती ने लाखों रुपए पर हाथ साफ किए हैं। खास बात तो यह है कि युवती के शिकार युवक अपनी इज्जत को लेकर इसके खिलाफ पुलिस थाने में केस तक दर्ज नहीं करवा रहे हैं।कई युवकों से शादी रचाने के इस काम में उन्हें सहयोग करने वाले गुजरात के भावनगर के दो दलाल निलेश ठक्कर और नटु राठौड़ की महत्वपूर्ण भूमिका भी सामने आई है।

एक लाख 80 हजार रुपए लेकर राजकोट के भरत मांडणका ने दलाल मेघना इंगोले नाम की युवती को बताकर शादी करवाने। मेघना और उसकी मौसी राजकोट आए, दोनों दलालों ने उनसे डेढ़ लाख रुपए लिए। 10 दिन बाद मेघना ने मां की बीमारी का बहाना बनाकर दलाल निलेश के साथ चली गई। जाते-जाते मां के इलाज के लिए 30 हजार रुपए अपने खाते में जमा करवाए। उसके बाद मेघना कभी वापस नहीं आई।
राजकोट के भरत मांडणका के साथ शादी करने वाली मेघना ने भावनगर के विपुल मेहता से 20 जनवरी को शादी रचाई। वहां मेघना ने अपनी पहचान संध्या मधुकर के रूप में बताई। 15 दिन तक वह मेहता परिवार के साथ रही,उसके बाद पिता की बीमारी का बहाना बनाकर चली गई। यह शादी भी भावनगर के दोनों दलालों के माध्यम से हुई थी। घर छोड़ने के पहले ही मेघना सारे गहने आदि लेकर चम्पत हो गई।

मेघना ने तीसरी शादी अमरेली के सुरेश जाविया से किया। यहां उसने अपना नाम रानी राउत बताया। शादी 21 जून को हुई। शादी का रजिस्ट्रेशन और एफीडेविड भी कराया। यह शादी भी भावनगर के दलाल के माध्यम से हुई। शादी से पहले ही इन्होंने सुरेश से डेढ़ लाख रुपए ऐंठ लिए। शादी के कुछ दिनों बाद ही किसी बहाने से मेघना चली गई। सुरेश भाई ने जब दलाल पर दबाव बढ़ाया, तब दलाल ने एक लाख रुपए वापस किए।

सूत्रधार ने एक ही युवती की शादी 3 बार करवा दिया
मेघना मधुकर इंगोले शादी के इच्छुक युवकों को दलाल के माध्यम से फंसाती। युवती को कुछ दिनों के लिए उनके घर भेजती। फिर शादी के बाद मौका मिलते ही माल-असबाब लेकर चम्पत हो जाती। मेघना ने एक ही युवती की शादी तीन युवकों से करवाई। तीनों शादियों की तस्वीर भी भास्कर के पास है।