सचिन तेंदुलकर का कार प्रेम एक बार फिर से आया सामने, ड्राइव करते दिखे 119 वर्ष पुरानी कार...!

भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा चेहरा और कई लोगों के लिए भगवान स्वरूप पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर अपने कारों के शौक के लिए जाने जाते है। सचिन के पास आज के भक्त में एक से बढ़कर एक लग्जरी कारों का कलेक्शन है। वहीं सचीन का कारों के प्रति प्रेम का एक और उदाहरण हाल ही में देखने को मिला है।
आपको बता दें कि इंग्लैड एंड वेल्स में आयोजित हो रहे विश्व कप 2019 को लेकर सक्रिय है और सचिन इस वक्त वेल्स में हैं। यहां पर सचिन को एक 119 वर्ष पुरानी विटेंज कार चलाते हुए देखा गया है। इस विंटेज कार को ड्राइव करते हुए एक विडियों को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।
आपको बता दे कि सचिन लंदन के वेल्स ऑटोमोबाइल क्लब में पहुंचे थे। जहां उन्हें यहा कार चलाने का मौका मिला। सचिन हमेशा अपनी कारों के प्रति दिवानगी को संसार के सामने लाते रहते है। पिछले दिनों सचिन ने पहली बार फार्मूला वन कार को ड्राइव किया था। जिसके बाद उन्होंने इसका अनुभव अपने प्रशंसकों के साथ शेयर की थी। सचिन ने जिस 119 वर्ष पुरानी विटेंज कार को ड्राइव किया उसका नाम Daimler है जो कि सन् 1900 मॉडल है।
यह कार अपने वक्त में सबसे पॉपुलर कारों में शुमार थी और उस वक्त के वेल्स के प्रिंस अलबर्ट एडवर्ड के इससे सवारी किया करते थे। इस सुंदर विंटेज कार में 1526 सीसी का ट्विन सिलिंडर एस्यूमिनियम इंजन का उपयोग किया गया है। जो कि 4-स्पीड ट्रांसमिसन से लैस है। इस कार का टॉप स्पीड 38.62 किलोमीटर प्रति घंटे की है।