बकरी चोरी कर बदमाश करते थे ये गलत काम, 11 घटनाओं के बाद आब पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा

बकरी चोरी कर उनका शिकार करने वाले 4 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों ने एक के बाद एक प्रदेश के अलग-अलग शहरों में घूम-धूमकर बकरी को अपना शिकार (Dhamtari Police) बनाया है। पुलिस ने कहा कि धमतरी जिले में 11 घटनाओं के बाद आखिरकार इन 4 बदमाशों को रंगे हाथों गिरफ्तार (Crime) कर लिया।

वैन में भरकर ले जाते और
घमतरी पुलिस ने बताय कि मोहम्मद शफी यानी लल्लू (44) पिता मोहम्मद इशाक, अंसार अली उर्फ चौवा (35) पिता सुलेमान अली, उसके भाई असफाक अली यानी भकाडू (33) निवासी आजाद चौक रूआबांधा भिलाई तथा मोहम्मद हमीद (30) पिता शेख हनीफ न्यू संतोषी नगर बैकुंठधाम भिलाई पावर हाउस को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी बकरी को गाड़ी में भरकर चोरी कर लेते और उसके लाश को बेचने का धंधा कर रहे थे।

पिछले कई महीने से थे सक्रिय
आपको बता दें कि धमतरी के कुरूद और बिरेझर क्षेत्र में अंतर्राज्यीय बकरी चोर गिरोह कई महीनों से सक्रिय थे। बहुत मशक्कत के बाद बिरेझर पुलिस को इन्हें गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया  कि बकरी चोर गिरोह ने धमतरी जिले में चोरी की 11 घटनाओं को अंजाम दिया था।
लगातार बढ़ती मवेशी चोरी की घटना के बाद पुलिस ने जब शहर में लगे सीसी टीवी फूटेज को खंगाला तो उन्हें महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगा। इसके बाद एसपी बालाजी राव ने एसआई हेमंत पटेल के नेतृत्व में एक टीम गठित कर आरोपियों को पकडऩे के लिए रवाना किया था।

यहां से चुराया था बकरी
एएसपी केपी चंदेल ने कहा कि आरोपियों ने जिले के ग्राम सिर्री, चिंवरी, करगा, सकरी, गोबरा, कुरमातराई, कुर्रा एवं धमतरी शहर में बकरी चोरी किया था। इसके अतिरिक्त राजनांदगांव और सोमनी थाना क्षेत्र में भी बकरी चोरी करने की बात स्वीकार किया है। चोरी के बाद उसके मांस को बेच देता था।

पहले भी जा चुके हैं जेल
पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने छत्तीसगढ़ के साथ ही आसपास राज्यों में भी घूम-घूमकर मवेशी चोरी करते थे। इसके पूर्व भी चोरी के मामले में वे जेल जा चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों से चोरी को अंजाम देने के लिए प्रयुक्त एक सिल्वर कलर की ओमनी कार क्रमांक सीजी-07 एएस-2086 एवं रेकी करने के लिए उपयोग में लाए गए एक्टिवा क्रमांक सीजी-07 बीबी-3531 तथा 3 नग बकरा-बकरी, काटने का हथियार व बिक्री रकम 36 सौ रुपए तथा एक मोबाइल बरामद किया गया।